Breaking News

रिटायर्ड आईएएस बीबी मोहंती ने किया सरेंडर

जयपुर। राजस्थान के चर्चित दुष्कर्म मामले में कई सालों से फरार चल रहे रिटायर्ड आईएएस बीबी मोहंती ने आखिरकार सरेंडर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक मोहंती ने जयपुर के महेश नगर थाने में सरेंडर किया। गिरफ्तारी के बाद मोहंती का मेडिकल करवाया गया, जिसके बाद उसे कोर्ट में पेश करने की कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि साल 2014 में जयपुर में एक युवती ने मोहंती पर दुष्कर्म का संगीन आरोप लगाया था। एफआईआर के अनुसार मोहंती ने आईएएस की परीक्षा में मदद का भरोसा देकर दुष्कर्म किया था।

आरोप लगने के बाद सरकार ने मोहंती को निलंबित कर दिया था। उसके बाद से वे फरार चल रहे थे। जिस समय मोहंती पर ये आरोप लगे तब वे राजस्थान सरकार में सिविल सर्विस एपेलैटे ट्रिब्यूनल के अध्यक्ष थे।

पीडि़त का आरोप था कि मोहंती उसे एक फ्लैट में ले जाते थे और उसका शोषण करते थे। आरोप लगने के समय इस मामले में आरोपी बीबी मोहंती की तरफ से न तो कोई बयान आया और न ही पुलिस उनसे कोई संपर्क कर पाई। इस मामले की जांच एडिशनल डीसीपी लेवल के अधिकारी को सौंपी गई।

ये था मामला
निलंबित आईएएस अधिकारी मोहंती रेप के आरोप में कई सालों से फरार चल रहे थे। जनवरी, 2014 में जयपुर के महेशनगर थाने को निलंबित आईएएस अधिकारी बीबी मोहंती के खिलाफ रेप की शिकायत कोर्ट से मिली।

उसमें 23 वर्षीय एक युवती ने मोहंती पर फरवरी 2013 में विभिन्न जगहों पर रेप करने का आरोप लगाया था। उसने कहा था कि मोहंती ने उसे स्वेज फार्म में बुलाया था। और उसने 17 और 19 फरवरी 2013 को उसके साथ रेप किया। .यूपी की रहने वाली युवती जयपुर के महेश नगर में रहकर सीविल सेवा परीक्षा की तैयारी करती थी। उसका रूम आईएएस ऑफिसर्स फ्लैट के पास ही था।

Related Posts

Leave A Comment