Breaking News

मासूम बच्ची की मौत के बाद हंगामा

जयपुर। जेकेलोन अस्पताल में दो बजे के लगभग उस वक्त हड़कंप की स्थिति बन गई जब इमरजेंसी में इलाज के लिए आए परिजनों ने मासूम बच्ची की मौत के बाद अस्पताल परिसर में हंगामा शुरू कर दिया।

मासूम के परिजनों का आरोप था कि इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक ने बच्ची के इलाज में लापरवाही बरती है। जिसके चलते मासूम की जान चली गई। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पुलिस भी पहुंच गई।

परिजनों के काफी हंगामे के बाद पुलिस की समझाइश से मामला शांत हुआ। इस मामले में जेकेलोन अस्पताल प्रशासन ने एक जांच कमेटी का गठन किया है। जांच के बाद ही दोषी पक्ष पर कार्रवाई की जाएगी ।

दरअसल रविवार को रामगंज क्षेत्र में रहने वाले परिजन अपनी 9 साल की मासूम बच्ची को पेट दर्द की शिकायत होने पर जेकेलोन अस्पताल इमरजेंसी में पहुंचे। परिजनों के आरोप के अनुसार इमरजेंसी के डॉक्टरों ने बच्ची को बिना इलाज कर घर वापस भेज दिया लेकिन परिजन मासूम को लेकर वहीं बैठे रहे। परिजनों की मानें तो इमरजेंसी में चिकित्सक मासूम बच्ची की बीमारी का सही पता नहीं लगा पाए और उन्होंने मासूम को घर वापस भेजा।

ऐसे मेंं मासूम बच्ची की स्थिति गंभीर होती गई और उसने इमरजेंसी के बाहर ही दम तोड़ दिया। बाद में परीक्षण के दौरान चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। बस क्या था इसके बाद परिजनों ने जेकेलोन अस्पताल परिसर में हंगामा मचाना शुरू कर दिया।

परिजन आरोपी चिकित्सक पर कार्रवाई की बात को लेकर हंगामा करते रहे। उनका कहना था कि जो उनके साथ हुआ वो किसी और की बच्ची के साथ नहीं हो। परिजनों ने जेकेलोन अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा मचाया और आरोपी चिकित्सक के खिलाफ नारेबाजी की।

जेके लोन अस्पताल के अधीक्षक डॉ. अशोक गुप्ता ने बताया कि इस मामले में जांच कमेटी का गठन किया गया है। जांच कमेटी की रिपोर्ट सोमवार को दोपहर तक मिल जाएगी। इसके बाद दोषी पक्षोंं पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

सीसीटीवी फुटेज से मिलेगी सही जानकारीइस मामले में जेकेलोन अस्पताल प्रशासन का कहना है कि परिजनों की शिकायत पर डॉ. मनीष शर्मा के नेतृत्व में एक जांच कमेटी का गठन किया गया है जो कि सोमवार को दोपहर तक अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी उसके बाद दोषी लोगों पर कार्रवाई की जाएगी। जेकेलोन अस्पताल प्रशासन के अनुसार इस घटना के सीसीटीवी फुटेज भी मंगवाए गए हैं  सीसीटीवी फुटेज और जांच कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। बहरहाल इस घटना को लेकर अस्पताल परिसर में काफी देर हंगामे की स्थिति रही

किसी भी प्रकार की लापरवाही कतई बर्दाश्त नहीं की जाएगी ।
डॉ. अशोक गुप्ता
अधीक्षक जेकेलोन अस्पताल , जयपुर

———————————————————————

Related Posts

Leave A Comment