अयोध्‍या विवाद सुलझाने उतरे श्री श्री, CM योगी से की मुलाकात

लखनऊ। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक श्री श्री रविशंकर और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के बीच बुधवार को राम मंदिर मुद्दे पर चर्चा हुई है। राम मंदिर विवाद को लेकर मध्यस्थता कर रहे श्री श्री आज सुबह लखनऊ में मुख्‍यमंत्री से मुलाकात करने पहुंचे। इस मुलाकात के बाद कई और पक्षों से भी श्री श्री रविशंकर बात करेंगे।

सीएम योगी और श्री श्री रविशंकर के बीच बैठक समाप्‍त हो चुकी है। दोनों के बीच जारी इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है। श्री श्री रविशंकर की कोशिश है कि विवाद को खत्म कर सहमति बनाई जाए। लखनऊ के बाद 16 नवंबर को श्री श्री रविशंकर अयोध्या के लिए रवाना होंगे। यहां वह अलग अलग अखाड़ों और संतों से मुलाकात करेंगे।
श्री श्री रविशंकर पंडित अमरनाथ मिश्र के आवास पर मु‌स्लिम संगठनों के प्रतिनिधियों से भी रामजन्मभूमि व बाबरी मस्जिद के मुद्दे पर चर्चा करेंगे। वहीं श्री श्री ने उम्मीद जताई है कि उनकी मध्यस्‍थता अच्छे परिणाम तक पहुंचेगी।

बता दें कि शिया वक्‍फ बोर्ड की ओर से भी जन्‍मभूमि विवाद को लेकर कोशिशें तेज हो गई हैं। हाल ही में वक्‍फ बोर्ड के चेयरमैन वसीम रिज़वी ने इलाहाबाद में अखाड़ा परिषद् के अध्‍यक्ष से मुलाकात की थी। इस मुद्दे पर अबतक सुलह के कई फॉर्मूले सामने आ चुके हैं। सुप्रीम कोर्ट में भी आगामी पांच दिसम्‍बर से इस मामले पर प्रतिदिन सुनवाई शुरू होने जा रही है। हालांकि सर्वोच्‍च न्‍यायालय ने मामले को बातचीत के जरिए सुलझाने की सलाह दी है।

इससे पूर्व मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने मंगलवार को श्री श्री के द्वारा शुरू किये गये प्रयासों की सराहना की है। उन्‍होंने इसे स्‍वागतयोग्‍य कदम बताया है।

Related Posts

Leave A Comment