Breaking News

उमर हत्याकांड: मुआवजे-आरोपियों की गिरफ्तारी तक पोस्टमार्टम से इनकार

जयपुर/अलवर। अलवर जिले में हुई मुस्लिम पशुपालक की हत्या के मामले में मृतक के परिजनों ने कहा है कि जब तक उन्हें न्याय नहीं मिलता तब तक उमर का पोस्टमॉर्टम नहीं करवाएंगे। मामले में परिजन उच्च स्तरीय जांच की मांग कर रहे हैं। उमर के परिवार को इंसाफ और गौरक्षकों पर कड़ी कार्रवाई के लिए मुस्लिम संगठन एकजुट हो गए हैं। विभिन्न संगठनों ने एक कमेटी बनाते हुए तीन प्रमुख मांगें पूरी नहीं होने तक उमर का पोस्टमार्टम नहीं करवाने का फैसला लिया है। जयपुर के मुस्लिम मुसाफिर खाने में इस कमेटी की बैठक के बाद सरकार के सामने थानाधिकारी संस्पेंड किए जाने, परिवार को 50 लाख का मुआवजा देने और सभी आरोपियों की गिरफ्तारी किए जाने की मांगें रखी हैं।
कमेटी के सदस्य अब्दुल लतीफ आर्को ने कहा कि मांगें नहीं माने जाने तक शव का पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे. उधर, उमर क चाचा इलियास और रज्जाक ने भी शव का पोस्टमार्टम कराने और शव लेने से इंकार कर दिया है. परिवार की मांग है कि पहले सभी आरोपी गिरफ्तार हों और इंसाफ मिले तभी शव लेंगे. परिवार का आरोप है कि हत्या करने वाले गौररक्षक हैं. सरकार इनकी गुंडागर्दी खत्म करे. परिवार ने कहा उमर गौ तस्कर नहीं गोपलक था. उमर के भाई खुर्शीद ने कहा कि उसका भाई गौ तस्कर नहीं था. वो गायें पालता था. उसके आठ बच्चे हैं. उसकी हत्या से परिवार पर पहाड़ टूट पड़ा है. खुर्शिद ने कहा हमे इंसाफ मिलेगा तब ही पोस्टमार्टम करवाएंगे.

गौरक्षक नहीं थे हत्यारे
राजस्थान में गौरक्षकों के हाथों मारपीट में पहलू खां की मौत के साढ़े सात महीने बाद सुर्खियों में आई उमर खान की हत्या मामले में चौंकाने वाला सच सामने आया है। अलवर में ही शुक्रवार को हुई इस हत्या को अंजाम देने वाले गौरक्षक की तर्ज पर वारदातों को अंजाम देने वाले लुटेरे थे। अलवर पुलिस के अनुसार गौरक्षकों के नाम पर 6 बदमाशों की यह गैंग लूट और नकबजनी की वारदतों में लिप्त है। इनमें से एक युवक कल्लू उर्फ कल्या को हिरासत में ले लिया गया है और अन्य की तलाश जारी है। प्रदेश के हरियाणा बॉर्डर पर स्थित अलवर जिले में पहलू कांड की तर्ज पर गोपालक की हत्या चर्चा में आने के बाद लुटेरों का यह सच चौंकाने वाला है। इसमें गौ रक्षा के नाम पर लुटेरी गैंग के 6 बदमाशों ने गाय ले जा रहे तीन मुस्लिम गौपालकों के साथ मारपीट की और इसमें एक मुस्लिम युवक की मौत हो गई. जबकि दूसरा भागने में कामयाब हो गया लेकिन उसको गोली लगी है. घायल युवक का हरियाणा के अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Related Posts

Leave A Comment