NDA के इज ऑफ डूइंग बिजनेस ने ली यूपीए के इज ऑफ डूइंग करप्शन की जगहः जेटली

नई दिल्ली। विश्व बैंक की ईज ऑफ डूइंग बिजनेस रैंकिंग में भारत ने पहली बार 100वें नंबर पर पहुंचकर एक नया मुकाम हासिल किया है। लेकिन विपक्ष इसे लेकर भी सरकार को निशाना बना रही है। विपक्ष के इन हमलों का जवाब देते हुए वित्त मंत्री अरुण जेटली ने राहुल गांधी पर तंज कसा है।

जेटली ने बुधवार को ट्वीट करते हुए एनडीए और यूपीए सरकार के कार्यकाल की तुलना की है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा है कि यूपीए और एनडीए के शासन में यही फर्क के है कि यूपीए के समय जारी इज ऑफ डूइंग करप्शन को एनडीए के इज ऑफ डूइंग बिजनेस ने ले ली है।

बता दें कि राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा था कि सबको मालूम है “ease of doing business” की हकीकत, लेकिन ख़ुद को खुश रखने के लिए “Dr Jaitley” ये ख्याल अच्छा है।

इससे पहले वित्त मंत्री ने वर्तमान उपलब्धि को लेकर कहा कि सरकार का लक्ष्य अभी इससे बड़ा है। सरकार ने अगले कुछ वर्षो में इस रैंकिंग में 50वें स्थान पर पहुंचने का लक्ष्य रखा है। वित्त मंत्री अरुण जेटली का कहना है कि यह लक्ष्य संभव है। विश्व बैंक की रिपोर्ट ‘डूइंग बिजनेस 2018’ जारी होने के बाद वित्त मंत्री ने यहां संवादाताओं से कहा कि जीएसटी के क्रियान्वयन सहित जो महत्वपूर्ण सुधार सरकार ने लागू हुए हैं उनका असर आने वाले महीनों में देखने को मिलेगा जिससे अगले कुछ वर्षो में भारत की रैंकिंग में सुधार आएगा।

Related Posts

Leave A Comment