राष्ट्रगान गाने के बाद ही नगर निगम में प्रवेश कर सकेंगे कर्मचारी: लाहोटी

जयपुर। राजधानी का नगर निगम बनेगा देश का पहला सरकारी ऑफिस जहां कर्मचारियों द्वारा ऑफिस में घुसने से पहले और शाम निकलने से पहले राष्ट्रगान गाया जाऐगा। 31 अक्टूबर से नगर निगम मुख्यालय में इसकी शुरूआत हो जायेगी।

राजस्थान में इन दिनों कुछ न कुछ ऐसे आदेश निकल रहें है जिनसे ना चाहते हुए भी विवाद उत्पन्न हो रहा हैं। अभी दो दिन पहले ही आरएसएस के प्रताप गौरव संस्थान में सभी कॉलेज छात्रों के जाने के निर्देश जारी हुए थे। इन सब के ​बीच में हिंदू नेता की छवि बना रहे जयपुर के महापौर अशोक लाहोटी भी पीछे कैसे रहते अब वो भी नगर निगम में एक ऐसी परम्परा स्थापित करने जा रहे है।
दरअसल महापौर लाहोटी ने तय किया है कि नगर निगम में काम करने वाले तमाम अधिकारी कर्मचारी ऑफिस में अन्दर आने से पहले राष्ट्रगान गायेंगे इसके बाद जब शाम को ऑफिस से निकलेंगे उस समय राष्ट्रगीत वंदे मातरम गायेंगे। हालांकी इसके लिए अभी तक ऑर्डर जारी नहीं हुए है। इसके लिए नोटशीट बन गयी है। लाहोटी की मंशा है कि जयपुर नगर निगम के मुख्यालय में पहले ये व्यवस्था शुरू हो जाये इसके बाद जयपुर ​नगर निगम के जोन ऑफिसों में ये परम्परा शुरू होगी।

देश में ये पहला मामला होगा जब किसी सरकारी कार्यालय में इस तरह के नियम बनेंगे। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गयी है। इस काम के लिए नगर निगम में स्पीकर लगाये जाने का काम शुरू होने वाला है सम्भवत इसके आदेश भी सोमवार तक जारी हो जायेंगे और 31 अक्टूबर से नगर निगम मुख्यालय में इसकी शुरूआत हो जायेगी।

Related Posts

Leave A Comment