भाजपा के दिग्गज नेता डॉक्टर दिगंबर सिंह का निधन, राजेन्द्र राठौड़ की आंखे हुईं नम

जयपुर। भाजपा के सीनियर लीडर व बीसूका उपाध्यक्ष डॉक्टर दिगंबर के निधन से गृहजिले भरतपुर से लेकर पूरे राजस्थान में शोक की लहर है। इनके मिलनसार व्यक्तित्व और काम करने की लगन से न केवल भाजपा, बल्कि दूसरी पार्टी के नेता भी इनका सम्मान करते थे। पिछली वसुंधरा सरकार में चिकित्सा मंत्री व उद्योग मंत्री रहते हुए इन्होंने दोनों ही मंत्रालयों में बेहतरीन काम किए, लोगों की मदद के लिए हमेशा आगे रहे। और विशेष तौर पर चिकित्सा विभाग में इनके द्वारा किए गए काम लोग आज भी याद करते हैं।

किसान और आमजन की सेवा में हमेशा समर्पित रहे दिगंबर सिंह के वैसे तो राजस्थान के सभी बड़े नेताओं से अच्छे रिश्ते रहे ही, लेकिन पंचायतराज मंत्री राजेन्द्र राठौड़ से इनकी दोस्ती लोगों और मीडिया के बीच हमेशा सुर्खियों में रही। हर सुख और दुख की घड़ी में एक साथ खड़े रहना हमेशा चर्चाओं में रहा और ये बात इनकी दोस्ती को मजबूत करती रही।

राजेन्द्र राठौड़ दिगंबर सिंह को अपना भाई मानते थे, वे कई बार मंचों से ये भी कह चुके थे मैं सौभाग्यशाली हूं कि दिगंबर मेरे दोस्त हैं। निधन पर राठौड़ ने कहा, ये मेरे लिए पारिवारिक क्षति है, उनकी क्षति को कभी पूरा नहीं किया जा सकता है। निधन की जानकारी मिलते ही राठौड़ श्रद्धांजलि देने अस्पताल पहुंचे, जहां उनकी आंखों में आंसू आ गए।

Related Posts

Leave A Comment