लुधियाना: शाखा से लौटे RSS के वरिष्ठ कार्यकर्ता की गोली मारकर हत्या

लुधियाना। राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ के शाखा प्रशिक्षक और भाजपा नेता रविंद्र गोसाई की आज सुबह दो बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी। बाइक सवारों ने अपने चेहराें पर कपड़ा बांध रखा था। वारदात के बाद वे फरार हो गए। इस घटना से शहर में हड़कंप मच गया।  घटना के बाद पुलिस ने पूरे क्षेत्र की नाकाबंदी कर दी और तलाश अभियान चला रही है। हमलावरों की तस्‍वीर पास में लगे सीसीटीवी में कैद हो गए है और पुलिस को इसका फुटेज मिल गया है। पुलिस का कहना है कि हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा।

घटना शहर के बस्ती जोधेवाल क्षेत्र की गगनदीप कॉलोनी में हुई। रविंद्र गोसाई के परिवार का कहना है उनका जमीन विवाद चल रहा था अौर इसी वजह से उनकी हत्‍या की गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई और पूरे क्षेत्र को अपने घेरे में ले लिया। हत्‍या के कारणों पर पुलिस कुछ नहीं बोल रही है। एडीसीपी और एसपी सहित अन्‍य पुलिस अधिकारी भी घटना की सूचना के बाद पहुंच गए।

रविंद्र गोसाई आरएसएस की मोहन शाखा के मुख्य प्रशिक्षक थे। वह सुबह आरएसएस की शाखा से आने के बाद कैलाशनगर रोड स्थित अपने घर के गेट पर खड़े थे। उसी समय बाइक पर दो लोग आए अौर उन पर दनादन गोलियां चला दीं। इससे रविंद्र गोसाई जमीन पर गिर गए और उनकी मौके पर ही मौत हाे गई। गोलियों की आवाज सुनकर परिवार और अासपास के लोग दौड़े। वे जब तक उन्‍हें संभालते उनकी मौत हो गई। इस घटना से पूरे शहर में हड़कंप मच गया।

जांच में पुलिस को हमलावरों के बारे में बड़ा सुराग हाथ लगा है। पुलिस को सीसीटीवी में आरोपियों की तस्‍वीर मिली है। इसमें आरोपी साफ नजर हा रहे हैं। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि सीसीटीवी फुटेज के आधार पर जांच कर रही है और हमलावरों को जल्‍द ही दबोच लिया जाएगा। पुलिस रबिंद्र गोसाई के परिवार और अासपास के लोगाें से पूछताछ कर रही है।

रविंद गोसाई की हत्‍या की आरएसएस सहित विभिन्‍न संगठनों के प्रतिनिधियों ने निंदा की है। अारएसएस के प्रांत संघचालक सरदार बृजभूषण सिंह बेदी ने कहा कि 58 वर्षीय रविंद्र गोसाई संघ के पुराने कार्यकर्ता थे। उनका पूरा परिवार आरएसएस से जुड़ा हुआ है। ऐसे राष्ट्रभक्त की निर्मम हत्या की बेहद निंदनीय है। पंजाब सरकार  इस घृणित घटना के दोषियों को शीघ्र गिरफ्तार कर सख्त से सख्त सजा दिलाए।

Related Posts

Leave A Comment