Breaking News

INDvAUS Live: रोहित-रहाणे ने टीम इंडिया को दिलाई शानदार शुरुआत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने शानदार शुरुआत की है। समाचार लिखे जाने तक टीम इंडिया ने 4 ओवर में बिना किसी नुकसान के 18 रन बना लिए हैं। अजिंक्य रहाणे 11* और रोहित शर्मा 6* रन बनाकर क्रीज पर जमे हुए हैं।

इससे पहले टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने गुरुवार को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दूसरे वन-डे में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। टीम इंडिया ने कोलकाता वन-डे के लिए अपनी टीम में कोई बदलाव नहीं किया है। वहीं ऑस्ट्रेलिया ने दो बदलाव किए हैं। स्मिथ ने फॉकनर की जगह केन रिचर्डसन और एडम जम्पा की जगह एशटन आगर को शामिल किया है।

मेजबान टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है। याद हो कि टीम इंडिया ने चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में खेले गए वर्षाबाधित पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 26 रन से जीता था। क्रिकेट फैंस के लिए खुशी की बात ये है कि कोलकाता में अभी मौसम साफ है और मैच अपने निर्धारित समय पर शुरू होने की संभावना है।

उल्लेखनीय है कि एमएस धोनी टीम इंडिया की तरफ से 300वां वन-डे मैच खेल रहे हैं। उनके अंतर्राष्ट्रीय वन-डे करियर का यह 303वां वन-डे मैच है। धोनी ने तीन मैच एशिया इलेवन की तरफ से खेले हैं और शेष वन-डे टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करते हुए खेले।

वहीं, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ कोलकाता के ईडन गार्डन्स पर अपने वन-डे करियर का 100वां मैच खेल रहे हैं। स्मिथ ने अब तक 99 वन-डे में 8 शतक और 17 अर्धशतकों की मदद से 3188 रन बनाए हैं।

टीमें

टीम इंडिया: रोहित शर्मा, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली (कप्तान), मनीष पांडे, एमएस धोनी, केदार जाधव, हार्दिक पांड्या, भुवनेश्वर कुमार, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वॉर्नर, हिल्टन कार्टराइट, स्टीव स्मिथ (कप्तान), ट्रेविस हेड, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, पैट कमिंस, एशटन आगर, नाथन कोल्टर नाइल, केन रिचर्डसन।

Related Posts

Leave A Comment