Breaking News

वंशवाद कांग्रेस की खासियत: अमित शाह

देहरादून। राहुल गांधी द्वारा अमेरिकी में वंशवाद को लेकर दिए गए भाषण के चलते वो भाजपा नेताओं के निशाने पर आ गए हैं। ताजा मामले में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने उन पर हमला बोलते हुए कहा है कि वंशवाद कांग्रेस की खासियत हैं, भारत का स्वभाव नहीं है। इसे समूचे भारत पर नहीं थोपा जाना चाहिए।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए अमेरिका में दिए उनके हालिया बयान पर शाह ने यह बात कही। भाजपा अध्यक्ष तेल एवं प्राकृतिक गैस निगम के प्रेक्षागृह में प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। अपने 48 मिनट के संबोधन में उन्होंने भाजपा को विकास का पर्याय बताया।

साथ ही आंकड़े पेश कर इसे साबित करने की कोशिश भी की। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आंकड़े इस बात के गवाह हैं कि जब भी भाजपा सत्ता में आई, विकास दर में तेजी आई है।

प्रबुद्धजनों को ‘भाजपा राजनीति में क्यों है’ विषय पर संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि भाजपा अन्य राजनीतिक दलों से हटकर है, जो परिवारवाद पर नहीं, लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं पर चलती है। इस दौरान उन्होंने जनसंघ के जन्म से लेकर भाजपा के मौजूदा सफर तक प्रकाश डाला और तीन बिंदु यानि पार्टी के भीतर लोकतंत्र, पार्टी के सिद्धांत और भाजपा सरकार के शासन करने के तरीकों की सिलसिलेवार जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि देश की 1650 पार्टियों में केवल भाजपा व कम्युनिस्ट पार्टी में लोकतंत्र बचा है। कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि सबको पता है कि कल कांग्रेस का अध्यक्ष कौन होगा, लेकिन कोई यह नहीं कह सकता कि भाजपा का अगला अध्यक्ष कौन होगा।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा क्षमतावान कार्यकर्ताओं को पूरा मौका देती है। जो पार्टियां वंशवाद से उपर उठी हैं, वही देश का कल्याण कर सकती हैं।

Related Posts

Leave A Comment