Breaking News

लंदन: ट्रेन बम धमाकों के संदिग्धों की तलाश में जुटी ब्रिटिश पुलिस

लंदन। ब्रिटेन में शुक्रवार को एक भूमिगत रेल में हुए बम धमाके की सघन जांच शुरु कर दी गई है। इसके लिए ब्रिटेन ने शनिवार को घटनास्थल पर सैकड़ों सैनिकों को तैनात किया है। बता दें कि लंदन में एक भूमिगत ट्रेन में शुक्रवार को हुए बम धमाके में 29 यात्री घायल हो गए। इस धमाके ने देश के उच्चतम सुरक्षा स्तर को करारा झटका दिया है। जानकारी के अनुसार, होममेड बम से यह धमाका किया गया था जो ठीक से विस्फोट करने में नाकाम रहा। बताया जाता है कि इस साल ब्रिटेन में यह पांचवां आतंकवादी हमला था, जिसकी आतंकी संगठन आइएस ने जिम्मेदारी ली है।

आतंकियों ने इस साल लंदन में दो और मैनचेस्टर में एक पॉप कॉन्सर्ट में अन्य हमलों का दावा किया है। पार्सन्स ग्रीन ट्यूब स्टेशन पर हुए हमले के बाद सरकार ने इन स्थानों पर सैनिकों को तैनात करने का कदम उठाया। इस दौरान सार्वजनिक यातायात स्थानों पर अतिरिक्त पुलिस सुरक्षा प्रदान की जाएगी। इस कदम से जांच के दौरान यात्रियों को अधिक सुरक्षा मिलेगी।

बताया जाता है कुछ लोग भूमिगत ट्रेन से लंदन की तरफ जा रहे थे तभी यह बम धमाके हुए जिसमें कुछ लोग घायल हुए और अन्य भगदड़ के बाद घायल हुए। घटनास्थल से ली गई तस्वीरों में साफ तौर पर एक शॉपिंग बैग में एक बकेट दिखाई दे रही है जिससे कुछ तार बाहर की ओर निकलते हुए नजर आ रहे हैं। ब्रिटेन के वरिष्ठ आतंकवादरोधी अधिकारी मार्क रॉली ने शुक्रवार को कहा कि “जांच चल रही है। और हम सीसीटीवी फुटेज के आधार पर संदिग्धों का पीछा कर रहे हैं।”

Related Posts

Leave A Comment