Breaking News

प्रद्युम्न हत्याकांड: सीएम खट्टर ने दिया CBI जांच का आश्वासन

हरियाणा। गुरुग्राम के रेयान इंटरनेशनल स्कूल के में छात्र प्रद्युम्न ठाकुर (7) की हत्या के मामले में राज्य सरकार ने सीबीआई जांच का आश्वासन दिया है। खबरों के अनुसार मुख्मयंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस मामले में प्रद्युम्न के पिता से फोन पर बात की और इस बात का आश्वासन दिया है कि वो सीबीआई या और किसी एजेंसी से जो जांच चाहते हैं वो करवाई जाएगी। हालांकि, इस मामले में दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई होनी बाकी है जिसमें सरकार के वकील कोर्ट को भी इस बाबत जानकारी देंगे।

इससे पहल स्कूल के नॉर्दर्न झोन हेड फ्रांसिस थॉमस और एचआर हेड को पुलिस ने रविवार रात गिरफ्तार कर लिया गया। इसके अलावा स्कूल के सामने रविवार को मीडिया कर्मियों पर लाठीचार्ज करने के आरोप में सोहना सदर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अरुण को निलंबित किया गया। इस बीच खबर है कि हरियाणा पुलिस ने एक जांच दल मुंबई पहुंचा जहां वो स्कूल के मालिक से पूछताछ करेगा। पूछताछ के पहले स्कूल के मालिक ने बॉम्बे हाईकोर्ट में अग्रीम जमानत की याचिका दायर कर दी है।

पूर्व प्रिंसिपल बीमार, महिला शिक्षकों से होगी पूछताछ

मामले की जांच कर रही एसआईटी ने पूछताछ के लिए स्कूल की पूर्व प्रिंसिपल को बुलाया था लेकिन खबर है कि उनकी तबीयत खराब हो गई है वहीं एसआईटी अब स्कूल की तीन शिक्षिकाओं से भी पूछताछ करेगी। इससे हत्याकांड का राजफाश होने की उम्मीद है। प्रद्युम्न के माता-पिता आरोपी बनाए गए हेल्पर अशोक को मोहरा बनाने की बात कर रहे हैं।

स्टाफ को गलत हरकत करते देखा

प्रद्युम्न के पिता वरुण ठाकुर व मां ज्योति घटना के दिन से ही यह कह रहे हैं कि उनके बेटे की हत्या एक प्लान के तहत की गई। बच्चे ने ऐसा किसी स्कूल स्टाफ को गलत हरकत करते हुए देख लिया था, उसके बाद प्लान बना उसकी हत्या की गई। कत्ल के आरोप में पकड़ा गया हेल्पर मोहरा है। सोमवार को मामले की जांच कर रही एसआईटी तीनों से संदिग्ध शिक्षिकाओं से अलग-अलग पूछताछ करेगी।

Related Posts

Leave A Comment