Breaking News

बुकिंग शुरू होते ही क्रैश हुई जियो फोन की वेबसाइट

मुंबई। रिलायंस जियो इंफोकॉम के 1,500 रुपए वाले फीचर फोन की बुकिंग गुरुवार शाम 5 बजे से शुरू हो गई है। इस फोन की लोगों में कितनी डिमांड है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि बुकिंग शुरू होने के चंद मिनटों में ही साइट क्रैश हो गई। लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

मालूम हो, रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस फोन का एलान 21 जुलाई को कंपनी की एजीएम में किया था। यह फोन 1,550 रुपए के रिफंडेबल डिपॉजिट में मिलेगा।

बुकिंग के लिए ग्राहकों को 500 रुपए देने होंगे। जब फोन की डिलीवरी होगी, तब बाकी के 1 हजार रुपए देने होंगे। इस फोन में वॉयस कॉलिंग हमेशा मुफ्त रहेगी।

153 रुपए में पूरे महीने फ्री कॉल और असिमित डेटा इस्तेमाल का विकल्प मिलेगा। फोन में वॉटसएप और फेसबुक जैसे ऐप भी हो सकते हैं। इसे ऑनलाइन जियो की वेबसाइट और रिटेल स्टोर पर बुक किया जा रहा है।

एसएमएस से यूं बुक कराएं फोन

एसएमएस के फोन बुक कराने के लिए टाइप करें – “JP<>अपना PIN कोड<>अपने नजदीकी Jio Store का कोड” और इस संदेश को 7021170211 पर सेंड कर दें। स्टोर कोड जानने के लिए आपको अपने नजदीकी रिलायंस जियो स्टोर जाना होगा।

यह है ऑनलाइन बुकिंग का तरीका

ऑनलाइन बुक कराने के लिए कंपनी की वेबसाइट https://www.jio.com/en-in/jp-keep-me-posted पर जाना होगा। यहां रजिस्ट्रेशन कराने के बाद कंपनी जियो फोन को लेकर आगे के डेवलपमेंट के बारे में आपको सूचित करती रहेगी। आगे की जानकारी एसएमएस के जरिए दी जाएगी।

इन बातों का भी जरूर रखें ध्यान

-जियो फोन लेने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य होगा। कंपनी से सूचना मिलने के बाद नजदीकी जियो सेंटर पर जाकर आधार कार्ड की कॉपी सब्मिट करना होगी।

– एक आधार पर एक ही फोन मिलेगा। कहा जा रहा है कि फोन की पहले खेप 1 से 4 सितंबर के बीच जारी की जाएगी।

क्या खास है फोन में

इस फोन की मदद से यूजर 153 रुपए महीना के खर्च पर अनलिमिटेड वॉइस कॉल, फ्री डाटा और एसएमएस का लाभ उठा पाएंगे। साथ ही यह फोन यूजर को 28 दिन के लिए जियो ऐप्स पर फ्री एक्सेस देगा।

Related Posts

Leave A Comment