Breaking News

फोर्ब्स: बॉलीवुड के दो ‘खान’ और अक्षय कुमार टॉप 10 लिस्ट में हुए शामिल

अभिनेत्रियों के बाद अब फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेताओं की सूची जारी की है. इस लिस्‍ट में बॉलीवुड के तीन खानों में से दो का नाम इस लिस्‍ट में शामिल है, जबकि पिछले साल बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्‍म ‘दंगल’ देने वाले आमिर खान का नाम इस लिस्‍ट में शामिल नहीं है. वहीं, इस साल ‘ट्यूबलाइट’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी ठंडी शुरुआत कर चुके सलमान खान और शाहरुख खान इस लिस्‍ट का हिस्‍सा हैं.

वहीं, सलमान खान और शाहरुख खान के अलावा इस लिस्‍ट में तीसरे बॉलीवुड स्‍टार के तौर पर अक्षय कुमार का नाम शामिल हुआ है. इस साल ‘रईस’ और ‘जब हैरी मेट सेजल’ जैसी फिल्‍म दे चुके शाहरुख खान का इस लिस्‍ट में 8वां स्‍थान हैं, जबकि सलमान को यहां 9वीं रैंक मिली है. वहीं इस साल ‘जॉली एल एल बी 2’ और ‘टॉयलेट एक प्रेम कथा’ जैसी हिट फिल्‍में दे चुके अक्षय कुमार को इस लिस्‍ट में 10वां स्‍थान मिला है.
हाल ही में फोर्ब्स पत्रिका ने दुनिया की सबसे अधिक कमाई वाली अभिनेत्रियों की सूची जारी की थी, जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण सूची से बाहर हो गई थीं. इस सूची में इस वर्ष हॉलीवुड अभिनेत्री एमा स्टोन शीर्ष पर हैं. दीपिका 2016 की सूची में 10वें स्थान पर थीं और ‘एक्सएक्सएक्स : रिटर्न ऑफ क्जेंडर केज’ से हॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत करने के बावजूद वह इस साल इस सूची में जगह बनाने में नाकाम रही.

स्टोन (28) ने फिल्म ‘ला ला लैंड’ से 2.6 करोड़ डॉलर कमाए. 2.55 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ अभिनेत्री जेनिफर एनिस्टन दूसरे स्थान पर रहीं. लॉरेंस 2.4 करोड़ डॉलर की कमाई के साथ इस वर्ष इस मामले में पिछड़कर तीसरे पायदान पर आ गईं. यह 2016 की उनकी कमाई से करीब आधा है. मेलिसा मैक्कार्थी, मिला कुनिस और एमा वॉटसन इस सूची में क्रमश: चौथे, पांचवें और छठे स्थान पर रहीं.

Related Posts

Leave A Comment