Breaking News

रोते बच्चे का वीडियो देख कोहली हुए दुखी, कहा ‘बच्चे को धमकाकर नहीं सिखाया जा सकता’

नई दिल्ली। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली सोशल मीडिया पर बेहद सक्रीय रहते हैं. श्रीलंका में अपने बिज़ी शेड्यूल के बावजूद वे अकसर सोशल मीडिया के जरिये अपने फैंस से लगातार रूबरू रहते हैं. कोहली हर दूसरे-तीसरे दिन कुछ न कुछ सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर करते ही रहते हैं.

कुछ घंटो पहले कोहली ने इंस्टाग्राम पर मन को झकझोर देने वाला एक वीडियो शेयर किया है. जो कि सोशल मीडिया पर भी बहुत तेज़ी से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक महिला बच्चे को बहुत बुरी तरह डांटते हुए पढ़ा रही है. वीडियों में वे महिला बच्चे को वन, टू, थ्री टेबल पढ़ने को कहती है. वीडियो में यही कोई 3 से 4 साल का बच्चा नजर आ रहा है.

वीडियो में महिला, बच्चे को बहुत ही बुरी तरह से डांट-डांट कर पढ़ा रही है. वहीं महिला के इस तरह के व्यवहार से बच्चा रोने लगता है और वो रोते हुए अपनी मां से बोलता है, “प्यार से कहेगी, मेरे कान और सिर दोनों में बहुत तेज दर्द हो रहा है.” जिसे सुनकर महिला बच्चे को जवाब देती है, “अच्छा! हेडएक हो रहा है, चल वन बता.”

इस मार्मिक वीडियो को शेयर करते हुए कप्तान कोहली ने लिखा है, “फैक्ट ये है कि हम एक बच्चे के कराहते हुए दर्द को नजरअंदाज कर रहे हैं.” कोहली आगे लिखते हैं, “हम बच्चे को सीखाने के लिए, अहंकार में इतने डूब से गए हैं कि मासूम से बच्चे का दर्द भी हमें दिखाई नहीं दे रहा.” कोहली आगे लिखते हैं, “इस तरह से बच्चे को पढ़ाने का तरीका स्तब्ध और दुख पहुंचा रहा है.”

कोहली अंत में लिखते हैं, “एक बच्चा कभी भी धमकाकर कुछ भी नहीं सीख सकता!, बेहद दुखद.”

ये वीडियो बीते दिन सोशल मीडिया पर कई और ग्रुप्स और पेज़ों पर भी शेयर किया जा रहा है. जिसमें महिला की इस रवैये की जमकर आलोचना भी हो रही है.

Related Posts

Leave A Comment