Breaking News

विशाल सिक्का ने इन्फोसिस के सीईओ और एमडी पद से दिया इस्तीफा

नई दिल्ली। विशाल सिक्का ने इंफोसिस के एमडी और सीईओ के पद से इस्तीफा दे दिया है। यह खुलासा कंपनी द्वारा बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज को दी गई जानकारी में हुआ है। सिक्का तीन साल पहले इंफोसिस के सीईओ बने थे। अब उनकी जगह यूबी प्रवीण राव को अंतरिम प्रबंध निदेशक बनाया गया है।

अपने पत्र में कंपनी ने कहा है कि विशाल सिक्का का इस्तीफा मंजूर कर लिया है। हालांकि, विशाल सिक्का अब कंपनी में एक्जिक्युटिव वाइस चेयरमैन की भूमिका निभाएंगे। इस खबर के बाद इंफोसिस का शेयर शुरुआती कारोबार में भी 6 फीसद से ज्यादा टूट गया।

प्रवीण राव 30 साल पुराने कर्मचारी

इंफोसिस के नए अंतरिम प्रबंध निदेशक यू बी प्रवीण राव वर्ष 1986 में इंफोसिस के साथ जुड़े थे। राव के पास कंपनी के पूरे पोर्टफोलियो के लिए रणनीतिक और ऑपरेशनल संबंधी जिम्मदारी है। वे वैश्विक बिक्री, डिलिवरी और बिजनेस संबंधित कामों का निरीक्षण करते हैं। प्रवीण राव इंफोसिस बीपीओ के चेयरपर्सन भी हैं। उनका कार्यकाल 30 वर्ष का है।

राव कंपनी के कई सीनियर लीडरशीप भूमिकाएं निभा चुके हैं। इनमें इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज के हैड, यूरोप के डिलिवरी हेड एंड हेड ऑफ रिटेल, कंज्यूमर पैकेज्ड गुड्स, लॉगिस्टिक एंड लाइफ साइंसेज के हेड जैसी भूमिकाएं शामिल हैं। राव नेशनल काउंसिल ऑफ कंफिडिरेशन ऑफ इंडिया इंडस्ट्री (सीआईआई) और नैस्कॉम के एग्जेक्यूटिव काउंसिल के सदस्य हैं।

Related Posts

Leave A Comment