Breaking News

सीएम योगी गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल पहुंचे, जेपी नड्‌डा भी साथ में मौजूद

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ थोड़ी देर में लखनऊ से गोरखपुर पहुंच चुके हैं।वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल का निरीक्षण कर रहे हैं। अब तक 7 दिन में 64 बच्चों की अस्पताल की लापरवाही के चलते मौत हो चुकी है।वहीं केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्‌डा भी बीआरडी अस्पताल उनके साथ पहुंचे हैं।इससे पहले बीआरडी मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल को सस्पेंड कर दिया गया है।

वहीं शनिवार रात 8 बजे मीडिया में मामले को तूल पकड़ता देख सीएम योगी ने प्रेस कांफ्रेंस की।सीएम ने कहा कि मैंने खुद 2 बार बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा किया।हमारे लिए इंसेफेलाइटिस से निपटना चुनौती है।मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि इस मामले में सही तथ्य पेश किया जाए। हर जगह जगह अलग आंकड़े आ रहे हैं।सही तथ्य को रखकर मानवता की सेवा की जा सकती है।

सीएम ने कहा कि गोरखपुर कांड बेहद संवदेनशील है। मैनें दो मंत्रियों को निरीक्षण के लिए बीआरडी मेडिकल कॉलेज भेजा है ताकि सही तथ्य सामने आ सकें। सप्लायर की भूमिका की जांच चीफ सेक्रेटरी की अध्यक्षता में जांच की जा रही है।सीएम ने कहा कि अगर इस मामले में कोई दोषी पाया गया है उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

सीएम योगी ने आगे कहा कि जब मैं गोरखपुर दौरे पर था,बीआरडी मेडिकल कॉलेज में बैठक की तब ऑक्सीजन के संबध में मुझे अवगत नहीं कराया गया,जिसके लिए दोषियों पर कार्रवाई होगी। वहीं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने माना है कि ऑक्सीजन की कमी थी लेकिन मौत ऑक्सीजन की कमी से नहीं हुई है।

Related Posts

Leave A Comment