Breaking News

जयपुरः जम्मू-कश्मीर के 250 छात्रों को किया हॉस्टल से बेदखल

जयपुर। राजधानी जयपुर की एक निजी यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बाहर निकाले गए जम्मू-कश्मीर के 250 छात्र अब पनाह मांगने के लिए दर-दर भटक रहे हैं। जयपुर की सुरेश ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी के हॉस्टल से बेदखल ये छात्रों में से कोई खुले आसमान के नीचे रात गुजारने पर मजबूर है, तो कोई दुकानों, गोदामों के बेसमेंट में अपना सामान इकट्ठा कर रह रहा है। यही नहीं, हॉस्टल से निकाले गए कश्मीरी अल्पसंख्यक समुदाय के छात्र अब स्थानीय मुस्लिम परिवारों से शरण देने के लिए मदद मांग रहे है।

हालांकि, बताया जा रहा है कि जिन लड़कियों को हॉस्टल से निकाला था। उन्हें वापस यूनिवर्सिटी प्रशासन ने रख लिया है। ऐसे में सिर्फ ब्वॉयज छात्रों ही अपना सामान लेकर खाने व रहने के लिए इधर उधर भटक रहे हैं।

इन छात्रों में से एक जम्मू के किश्तवाड़ निवासी रणदीप कुमार के मुताबिक प्रधानमंत्री स्पेशल स्कॉलरशिप स्कीम के तहत जम्मू-कश्मीर के रहने वाले करीब साढ़े तीन सौ छात्रों ने वर्ष 2014-15 में जगतपुरा स्थित सुरेश ज्ञानविहार यूनिवर्सिटी में विभिन्न प्रोफेशनल और अन्य डिग्री कोर्सेज में एडमिशन लिया था।

उन्होंने बताया कि ​तीन साल से ये छात्र यूनिविर्सटी के ही हॉस्टल में रह रहे थे। पढ़ाई, खाने और रहने की सुविधाएं यूनिवर्सिटी प्रशासन मुहैया करवा रहा था।

Related Posts

Leave A Comment