Breaking News

RSS मेंबर्स की हत्या: केरल में पीड़ित परिवार से मिले जेटली

तिरुअनंतपुरम। देश की राजनीति पर दबदबा कायम करने के बाद अब बीजेपी के फोकस में सुदूर दक्षिण का राज्य केरल है। बीते कुछ वक्त में यहां कई आरएसएस मेंबर्स की हुई हत्याओं के मुद्दे पर बीजेपी अपने राजनीतिक विरोधी सीपीएम से दो-दो हाथ करने मूड में आ चुकी है। पार्टी ने अपने सबसे सीनियर नेताओं को केरल के मोर्चे पर उतारने का फैसला किया है।

इसी रणनीति के तहत वित्त मंत्री अरुण जेटली रविवार को तिरुअनंतपुरम पहुंचे। जेटली यहां आरएसएस कार्यकर्ता राजेश के घर गए, जिनका कथित तौर पर सीपीएम सदस्यों ने बीते महीने मर्डर कर दिया था। वहीं, बीते कुछ वक्त में राजनीतिक हिंसा में मारे गए 21 लोगों के रिश्तेदारों ने जेटली के दौरे से पहले रविवार सुबह राजभवन के बाहर सत्याग्रह किया।

प्रदर्शन करने वाले लोगों के किसी न किसी परिजन की राज्य के किसी न किसी हिस्से में हत्या की गई है। प्रदर्शन का आयोजन करने वाले सीपीएम की तिरुवनंतपुरम की जिला इकाई के सचिव अन्नावूर नागप्पन ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस ‘दुष्प्रचार ‘ कर रहे हैं कि सीपीएम हिंसा में शामिल है। उन्होंने कहा कि जेटली को उन लेफ्ट कार्यकर्ताओं के घर भी जाना चाहिए जिनकी हत्याएं की गई हैं। बता दें कि केंद्रीय मंत्री उस आरएसएस कार्यकर्ता के घर भी जाएंगे जो सीपीएम सदस्यों के कथित हमले में बुरी तरह घायल हो गया था। इसके अलावा, वह हिंसा के शिकार अन्य पीड़ित परिवारों से भी बातचीत करेंगे।

Related Posts

Leave A Comment