Breaking News

आर्मी बेस पर तालिबान का हमला, 26 अफगान सैनिकों की मौत

अफगानिस्तान के दक्षिणी कंधार प्रांत स्थित सैन्य ठिकाने पर आतंकी संगठन तालिबान ने हमला कर दिया, जिसमें कम से कम 26 अफगान सैनिकों की मौत हो गई और 30 से ज्यादा घायल हो गए. इसके अलावा आठ सैनिक अभी तक लापता हैं.

तालिबान आतंकियों ने यह हमला मंगलवार रात किया. टोलो न्यूज के मुताबिक जब तालिबान आतंकियों ने दक्षिणी कंधार प्रांत के खाक्रिज जिले में स्थित सैन्य ठिकाने पर हमला बोला, उस समय वहां पर 82 सैनिक मौजूद थे. इसके अलावा बाकी सैनिक सुरक्षित बताए जा रहे हैं.

बघलान प्रांत में 50 तालिबान आतंकी ढेर

वहीं, अफगानिस्तान के उत्तरी बघलान के बघलान-ए-मरकजी जिले में सैन्य अभियान में कम से कम 50 तालिबान आतंकी मारे गए हैं. बुधवार को स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा बलों ने 20 से ज्यादा गावों से तालिबान का सफाया कर दिया. मंगलवार रात तक इस सैन्य अभियान में 50 से ज्यादा तालिबान आतंकी मार गिराए गए हैं.

इसके अलावा करीब 70 आतंकी घायल हो गए हैं. बघलान दौरे के समय जनरल शोयायोर गुल और उप रक्षामंत्री ने कहा कि सैन्य कार्रवाई में भारी नुकसान होने के बाद तालिबान आतंकी बघलान-ए-मरकजी जिले से भाग रहे हैं. यह अभियान आठ दिन पहले उस समय शुरू किया गया था, जब तालिबान आतंकियों ने जिले में हमला करके कब्जा कर लिया था.

सुरक्षा बलों के साथ संघर्ष के दौरान आम नागरिकों के घर भी क्षतिग्रस्त हुए हैं. इस अभियान के दौरान अफगानिस्तान वायुसेना ने भी तालिबान आतंकियों को निशाना बनाया. बताया जा रहा है कि हवाई हमले से तालिबान को ज्यादा नुकसान हुआ. वहीं, इस संघर्ष के चलते एक हजार से ज्यादा लोग बेघर हो गए.

Related Posts

Leave A Comment