Breaking News

बाढ़ से 76 लोगों की मौत, गुजरात, महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बारिश से….

नई दिल्ली। देशभर में पिछले कुछ दिनों से हो रही कई राज्यों में बाढ़ के हालात बने हुए है। गुजरात, महाराष्ट्र और राजस्थान के कई जिलों में बारिश और बाढ़ से लोगों का जीना दुश्वार हो रखा है। आपको बात दें कि देश में बारिश और बाढ़ की वजह से अबतक 76 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

गुजरात के अहमदाबाद से लेकर राजस्थान के माउंट आबू तक मूसलाधार बारिश हो रही है। गुजरात– गुजरात के पास टूरिस्ट स्पॉट दीव में कोडियार बीच पर चार लोग समंदर के किनारे मस्ती कर रहे थे। तभी अचानक समंदर की ऊंची लहर आई और चारों को पानी में खींच लिया। हालांकि एक युवक को किसी तरह बच गया। बाकी उसके तीनों साथी लहरों में बह गए।

आनन फानन में प्रशासन को सूचना दी गई, लेकिन इन लहरों के बीच रेस्क्यू ऑपरेशन चलाना बहुत मुश्किल साबित हो रहा था। बताया जा रहा है तीनों लापता लडक़े राजस्थान के रहने वाले हैं। आपको बता दें कि अहमदाबाद से 226 किलोमीटर दूर मोरबी में बच्छू बांध से पानी छोडऩे के बाद बरसाती नदियां उफान पर हैं।

अचानक पानी आया और दो लोग उसमें फंस गए। बडी मुश्किल से युवक एक बिजली के खंभे के पास पंहुचते हैं। इसके बाद एनडीआरएफ के जवानों ने रेस्क्यू ऑपरेशन करके दोनों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

Related Posts

Leave A Comment