मतदाता सूची में नाम जुड़वाएं युवा, 31 जुलाई तक अभियान

कोटा। युवाओं के लिए वोटर लिस्ट में नाम जुड़वाने के लिए मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जिला प्रशासन द्वारा हाडौ़ती कलाकार विकास सोसायटी व कलाकार फिल्म्स के तत्वावधान में जागृति नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया।

अतिरिक्त कलेक्टर प्रशासन सुनीता डागा ने सिटी मॉल में युवाओं को अधिक से अधिक संख्या में अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने मॉल में उपस्थित युवाओं का आह्वान किया कि भारतीय लोकतंत्र के निर्माण में युवाओं के मताधिकार का बडा़ महत्व है। आपके अमूल्य वाट के आधार पर ही प्रदेश एवं देश की सरकार चुनी जाती है।
अतिरिक्त कलेक्टर शहर बीएल मीणा ने बताया कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 16 जुलाई से 31 जुलाई तक बीएलओ घर-घर जाकर मतदाता सूची में नाम जुड़वाने से वंचित रहने वाले युवाओं के जन्म तिथि एवं आवास का प्रमाण-पत्र के आधार पर नाम संबंधित निर्वाचन क्षेत्र की मतदाता सूची में जोड़ने का कार्य करेंगे। कोई भी युवा अपना नाम मतदाता सूची में जुडवाने से वंचित नहीं रहे।

युवा नाम जुड़वाने के लिए निर्धारित फार्म संख्या 6 भरकर अपना नाम मतदाता सूची में जुड़वा सकते हैं। इसके लिए भारत निर्वाचन आयोग ने 1 जुलाई से 31 जुलाई तक के लिए वृहद मतदाता पंजीयन अभियान चला रखा है। युवा अपने नजदीकी ई-मित्र सेंटर तथा भारत निर्वाचन आयोग एवं प्रदेश की वेबसाइट पर जाकर भी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

 

Related Posts

Leave A Comment