Breaking News

जदयू विधायक दल की बैठक शुरू, तेजस्वी पर बड़े फैसले की उम्मीद

पटना : बिहार में उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर सत्तारूढ़ महागठबंधन में मचे सियासी तकरार के बीच मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जदयू विधायक दल की बैठक की बुलाई है. नीतीश कुमार की अध्यक्षता में 1, अणे मार्ग के लोक संवाद में जदयू विधायक दल की बैठक शुरू हो गयी है. कयास लगाये जा रहे हैं कि इस बैठक में नीतीश कुमार तेजस्वी यादव पर कोई कड़ा फैसला ले सकते हैं.

वहीं बैठक शुरू होने के पहले जदयू विधायक कविता सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कि अगर तेजस्वी यादव इस्तीफा दे देंगे तो महागठबंधन के लिए अच्छा होगा. जबकि पार्टी के एक अन्य विधायक श्याम बहादुर सिंह ने कहा कि तेजस्वी यादव को इस्तीफा दे देना चाहिए. जेडीयू चुनाव में जाने को तैयार है. उधर, जदयू के वरिष्ठ नेता श्याम रजक ने कहा कि पार्टी ने भी रास्ता बंद नहीं किया और कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि भ्रष्टाचार को लेकर उनका स्टैंड क्या है.

गौर हो कि इससे पहले बीते दिनों जदयू विधायक दल की बैठक के बाद पार्टी नेताओं ने स्पष्ट करते हुए कहा था कि भ्रष्टाचार के मुद्दे पर नीतीश कुमार ने कभी अपने सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है और वे जो भी फैसला लेंगे, वह सभी लोग मानेंगे. इन सबके बीच जदयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने कहा है कि यह बैठक राष्ट्रपति चुनाव के मद्देनजर बुलायी गयी है. बैठक का और कोई दूसरा उद्देश्य नहीं है. वहीं जदयू प्रवक्ता अजय आलोक ने कहा कि आज रविवार है और कल यानि सोमवार को राष्ट्रपति चुनाव है. विधायक वोट देंगे और सही समय आने पर हम सही फैसला लेंगे.

मालूम हो कि बीते दिनों लालू परिवार से जुड़े बारह ठिकानों पर केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआइ की छापेमारी और सीबीआइ की ओर से दर्ज एफआइआर में तेजस्वी यादव का नाम शामिल किये जाने के बाद सीएम नीतीश ने तेजस्वी यादव को सफाई के लिए शनिवार तक का वक्त दिया था. लेकिन, बिहार के डिप्टी सीएम ना तो सफाई दिए और ना ही इस्तीफा. इससे इतर, राजद अध्‍यक्ष लालू यादव ने स्पष्ट करते हुए कह दिया कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे. जिसके बाद भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाने वाले सीएम नीतीश से इस बैठक में बड़े फैसले की उम्‍मीद जतायी जा रही है.

Related Posts

Leave A Comment