Breaking News

आईफा अवॉर्ड 2017

दुनिया का यह शहर हर समय गुलजार रहता है। फिर सुबह के 4 बजे हों या रात के 12 बजे हों। शायद यही वजह है कि यह शहर बॉलिवुड के पसंदीदा शहरों में से एक है। जी हां, सही समझे आप! हम न्यूयॉर्क की ही बात कर रहे हैं। शहर की बातें फिर कभी, फिलहाल बात करते हैं यहां दिए गए आईफा अवॉर्ड्स के बारे में। न्यूयॉर्क में हो रहे आईफा अवॉर्ड समारोह 2017 में बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां मौजूद हैं। सलमान खान से लेकर कैटरीना, आलिया तक, सभी का जलवा आज न्यूयॉर्क में देखने को मिल रहा है। इस इंटरनैशनल इंडियन फिल्म अकैडमी अवॉर्ड समारोह के दौरान एक डिफरेंट जोड़ी ने भी स्टेज संभाला। ये जोड़ी रही बी-टाउन के नवाब सैफ अली खान और करन जौहर की। इस अनोखी जोड़ी ने इनाम पाने वाले कलाकारों के नाम का अनाउंस किया तो हर कोई इनके अनोखे अंदाज को इंजॉय कर रहा था।

आलिया भट्ट और शाहिद कपूर को उनकी फिल्म उड़ता पंजाब के लिए बेस्ट ऐक्टर और बेस्ट ऐक्ट्रेस के अवॉर्ड से नवाजा गया। साल 2017 का बेस्ट डेब्यू मेल ऐक्टर आईफा अवॉर्ड दिलजीत दोसांझ को फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए दिया गया। वहीं फिल्म ‘एमएस धोनी’ के लिए ऐक्ट्रेस दिशा पाटनी को बेस्ट डेब्यूटेंट फीमेल ऐक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला। बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड फिल्म ‘एयर लिफ्ट’ के लिए तुलसी कुमार को दिया गया। वहीं फिल्म उड़ता पंजाब के लिए कनिका कपूर को बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड दिया गया। बॉलिवुड सेंसेशन आलिया भट्ट को मिंत्रा स्टाइल आइकॉन अवॉर्ड से नवाजा गया।

बॉलिवुड के यंग टैलंट वरुण धवन को फिल्म ‘ढिशुम’ के लिए बेस्ट ऐक्टर इन कॉमिक रोल का अवॉर्ड मिला। नेगेटिव किरदार निभाने के लिए बेस्ट परफॉर्मर का अवॉर्ड जिम शरभ को फिल्म ‘नीरजा’ के लिए मिला। बेस्ट म्यूजिक डायरेक्टर का अवॉर्ड फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए प्रीतम को दिया गया। वहीं अपने गीत के जरिए सुनने वालों के दिल में उतरजाने का हुनर रखने वाले अमिताभ भट्टाचार्य को इसी फिल्म के गीत चन्ना मेरे या के लिए बेस्ट लिरिसिस्ट का अवॉर्ड मिला।

फिल्म ‘पिंक’ में अपनी अदाकारी के बल पर लोगों के जेहन पर छा जाने वाली ऐक्ट्रेस तापसी पन्नू को इस फिल्म के लिए विमिन ऑफ द इयर के खिताब से नवाजा गया।अवॉर्ड समारोह के दौरान सलमान खान, कटरीना कैफ , शाहिद कपूर, वरुण धवन और सुशांत सिंह राजपूत जैसे ऐक्टर्स ने प्रस्तुतियां दीं।

न्यूयॉर्क में हो रहे आईफा अवॉर्ड समारोह 2017 में बॉलीवुड की सभी बड़ी हस्तियां मौजूद हैं। सलमान खान से लेकर कैटरीना, आलिया तक, सभी का जलवा आज न्यूयॉर्क में देखने को मिल रहा है।

अवॉर्ड सूची

सोनम कपूर स्टारर फिल्म ‘नीरजा’ को सर्वश्रेष्ठ फिल्म का अवॉर्ड मिला
फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए आलिया भट्ट और शाहिद कपूर को मिला बेस्ट एक्टर और बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड
IIFA अवॉर्ड्स में फिल्म ‘एमए धोनी: The Untold Story’ के लिए अनुपम खेर को बेस्ट सपोर्ट‍िंग एक्टर के अवॉर्ड से नवाजा गया
एआर रहमान को संगीत में उनके 25 साल के योगदान के लिए सम्मानित किया गया
एक्ट्रेस दिशा पाटनी को फिल्म एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी के लिए मिला बेस्ट फीमेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड।
बेस्ट मेल डेब्यू एक्टर का अवॉर्ड रहा दिलजीत दोसाझं के नाम।
एक्ट्रेस तापसी पन्नू बनीं वुमेन ऑफ द ईयर।
आलिया भट्ट को मिला Style Icon अवॉर्ड।
अमिताभ भट्टाचार्य को ‘चन्ना मेरे या’ गाने के लिए मिला बेस्ट लिरिसिस्ट अवॉर्ड ।
बेस्ट म्यूजिक डायरेक्शन अवॉर्ड प्रीतम को ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए।
बेस्ट प्लेबैक सिंगर (मेल) अवॉर्ड ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के लिए अमित मिश्रा को।
बेस्ट फीमेल प्लेबैक सिंगर का अवॉर्ड फिल्म ‘उड़ता पंजाब’ के लिए कनिका कपूर को फिल्म ‘एयरलिफ्ट’ के लिए तुलसी कुमार को मिला।
एक्टर जिम सरभ को फिल्म ‘नीरजा’ के लिए बेस्ट एक्टर इन निगेटिव रोल का अवॉर्ड मिला है।
एक्टर वरुण धवन को फिल्म ‘ढिशूम’ के लिए बेस्ट कॉमिक एक्टर का अवॉर्ड मिला है।
IIFA 2017 का आयोजन इस बार न्यूयॉर्क में हुआ है. कई बॉलीवुड सिलेब्स वहां अपनी खूबसूरती का जलवा बिखेरने और परफॉर्म करने के लिए पहुंचे हैं।

Related Posts

Leave A Comment