Breaking News

महागठबंधन में दरार: नीतीश के कार्यक्रम में नहीं पहुंचे तेजस्वी

पटना। तेजस्वी यादव के इस्तीफे को लेकर महागठबंधन में दरार बढती ही जा रही है। आरजेडी नेता लालू प्रसाद यादव ने कल शुक्रवार को स्पष्ट कर दिया कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। हांलांकि उन्होंने यह भी कहा कि महागठबंधन अटूट है। वहीं भ्रष्टाचार के मामले में घिरने के बाद आज तेजस्वी यादव को नीतीश कुमार के साथ मंच साझा करना था लेकिन अब ऐसा नहीं हो पाएगा। सीएम नीतीश कुमार और डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को विश्व यूथ स्किल डे के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में शामिल होना था। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अब तेजस्वी यादव इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने नहीं पहुंच रहे हैं। साथ ही मंच से तेजस्वी यादव की नेम प्लेट भी हटा ली गई है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार्यक्रम के संयोजकों को आशंका थी कि पता नहीं तेजस्वी इस कार्यक्रम में आएंगे या नहीं। ऐसे में पहले तेजस्वी की नेम प्लेट को कवर किया गया, बाद में उसे मंच से हटा ही लिया गया। ज्

ञातव्य है कि तेजस्वी यादव पर भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद उनके इस्तीफे की मांग को लेकर आरजेडी और जेडीयू में तनाव चल रहा है। आरजेडी ने साफ कह दिया है कि तेजस्वी इस्तीफा नहीं देंगे। वहीं जेडीयू ने तेजस्वी को अपने आरोपों पर सफाई देने या इस्तीफा देने के लिए कहा है। हाल ही में कैबिनेट बैठक के बाद तेजस्वी ने अपने ऊपर लगे आरोपों पर सफाई देते हुए कहा था कि जिस समय रेलवे टेंडर घोटाला हुआ, उस समय उनकी उम्र 13-14 साल थी।

तेजस्वी ने कहा था कि तब तो उनकी मूंछे भी नहीं निकली थी, ऐसे में वे घोटाला कैसे करते। हांलांकि जेडीयू को तेजस्वी की सफाई नागवार गुजरी। जेडीयू तेजस्वी की सफाई से संतुष्ट नहीं हुई। ऐसे में महागठबंधन में तनाव फिर से बढ गया। जेडीयू नेता केसी त्यागी ने कहा है कि नीतीश ने नैतिकता का उच्च मापदंड स्थापित किया है और खुद पहले ऐसे मामलों में इस्तीफा दे चुके हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि जेडीयू तेजस्वी पर इस्तीफे के लिए दबाव बनाएगी।

Related Posts

Leave A Comment