Breaking News

सांवराद में कर्फ्यू जारी, उपद्रवियों की मारपीट मे मारे गए लालचंद का नहीं हो सका पोस्टमार्टम

जयपुर।
आनंदपाल को श्रद्धाजंलि देने के लिए आयोजित सभा में हुई हिंसा में मारे गए लालचंद शर्मा के शव का शनिवार तीसरे दिन भी पोस्टमार्टम नहीं हो सका है। लालचंद का शव नागौर से जयपुर भेज दिया गया था। बारह तारीख को सांवराद में हुई हिंसा के दौरान उप्रदवियों ने नागौर रेलवे स्टेशन में घुसकर तोडफ़ोड़ की थी।इस दौरान वहां पर रेहड़ी लगाने वाले लालचंद शर्मा को भी बुरी तरह से पीटा गया था। जिससे उसकी मौत हो गई थी। हरियाणा निवासी लालचंद के परिवार को उसी दिन इस बारे में सूचना भी दे दी गई थी। लेकिन बताया जा रहा है कि परिजन आर्थिक तंगी के कारण न तो जयपुर आ पा रहे हैं और न ही जयपुर से शव को वापस ले जाने की स्थिति मे हैं। हालांकि पुलिस अफसरों का कहना है कि परिजन रविवार तक जयपुर पहुंचने के प्रयास कर रहे हैं। वहीं सांवराद में पुलिस एहतियात के लिए 18 जुलाई तक कफ्र्यू जारी रखने का फैसला किया है।

रेलवे ने पांच हजार के खिलाफ किया मुकदमा दर्ज
सभा के दौरान हुए आंदोलन में उपद्रव करने वाले करीब पांच हजार लोगों के खिलाफ रेलवे ने मुकदम दर्ज किए हैं। ये मुकदमे रेलवे की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के चलते किए गए हैं। लेकिन रेलवे के पास पचास लोगों के भी नाम पते नहीं हैं। अब पुलिस की ओर से कराई गई वीडियोग्राफी में ही उन लोगों की पड़ताल करने की कोशिश की जा रही है।

पुलिस से लूटे गए हथियार नहीं मिले
सभा के दौरान पुलिस से लूटे गए हथियार और वायरलैस सैट का भी अभी तक कोई सुराग नहीं लग सका है। तीन दिनों से उनकी भी तलाश जारी है। दो पिस्टल और एके-47 लूटी गई थी। ये हथियार लोडेड थे। अफसरों को अंदेशा है कि कहीं इनका कोई गलत इस्तेमाल नहीं हो जाए। इन हथियारों की तलाश के लिए भी टीमें बनाई गई हैं।

Related Posts

Leave A Comment