Breaking News

राष्ट्रपति चुनाव: एनडीए की बातचीत खत्म, अब जल्द होगा कैंडिडेट का ऐलान, बीजेपी का तैयार है प्लान

नई दिल्ली। राष्ट्रपति कैंडिडेट को लेकर एनडीए सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से मिल रहे बीजेपी नेताओं ने राय-मशविरे का दौर पूरा कर लिया है। अब कैंडिडेट का ऐलान करने के लिए आज बीजेपी संसदीय बोर्ड की बैठक होने वाली है।

सूत्रों का कहना है कि पार्टी में इस बात को लेकर रजामंदी बनी है कि किसी सक्रिय राजनीतिक हस्ती को ही देश के इस सर्वोच्च पद पर काबिज होना चाहिए। रविवार को शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा, ‘हमने सहयोगियों और विपक्षी पार्टियों से विस्तृत चर्चा की है। अब संसदीय बोर्ड संभावित नामों पर विचार करेगा और अगले कुछ दिन में फैसले का ऐलान कर दिया जाएगा।’

पीएम के विदेश जाने से पहले ऐलान
साथी मंत्री रामविलास पासवान से मुलाकात के बाद नायडू ने बताया कि एनडीए के राष्ट्रपति कैंडिडेट का ऐलान 23 जून से पहले कर दिया जाएगा। नायडू ने कहा, ‘मैंने उन्हें (पासवान) राष्ट्रपति चुनाव से संबंधित सभी घटनाक्रम से अवगत कराया है। उन्होंने कहा कि उनका रुख साफ है और पीएम नरेंद्र मोदी जो भी फैसला करेंगे, वो उन्हें कबूल होगा।’ उन्होंने आगे कहा, ‘हर कुछ वक्त पर होगा। 24 जून को पीएम विदेश जा रहे हैं, इसलिए फैसला इससे पहले लेना होगा।’

बीजेपी के साथ आएगी शिवसेना
बीजेपी और उसकी सहयोगी शिवसेना के बीच कड़वाहट की खबरों के बीच राष्ट्रपति चुनाव के मुद्दे पर एनडीए धड़े के लिए राहत की खबर है। एक टॉप बीजेपी मंत्री ने हमारे सहयोगी अखबार द टाइम्स ऑफ इंडिया से रविवार को बताया कि इस बार शिवसेना उनके साथ होगी।

बता दें कि बीते दो राष्ट्रपति चुनावों में शिवसेना अपने सहयोगी को ठेंगा दिखाते हुए यूपीए कैंडिडेट को समर्थन दे चुकी है। माना जा रहा है कि रविवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे से मुलाकात के दौरान शाह ने उन्हें मतभेद भुलाकर साथ आने के लिए राजी कर लिया। साथ ही उद्धव को यह भरोसा भी दिया कि किसी भी कैंडिडेट का नाम फाइनल करने से पहले एनडीए के सभी घटक दलों से राय ली जाएगी।

Related Posts

Leave A Comment