Breaking News

चैंपियंस ट्रोफी 2017 फाइनल LIVE UPDATE: भारत बनाम पाकिस्तान

नई दिल्ली। लंदन के ओवल मैदान पर इस रविवार को चैम्पियंस ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला खेला जाना है. इस मुकाबले को क्रिकेट इतिहास का सबसे बड़ा मुकाबला कहा जाए तो ये झूठ नहीं होगा. भारत और पाकिस्तान के बीच कोई आम मैच भी दुनिया भर में चर्चा का विषय बन जाता है, ये तो खैर मिनी वर्ल्ड कप का फाइनल है.

इस मुकाबले पर सिर्फ इंडिया और पाक के फैंस की नजरें ही नहीं हैं, बल्कि दुनियाभर के क्रिकेट प्रेमी इसमें रूची ले रहे हैं. कई लोग इसे एशेज (ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच होने वाली मशहूर सीरीज) से भी बड़ा मुकाबला बता रहे हैं.

अब मुकाबला इतना बड़ा है तो ये भी जरूरी है कि दोनों टीमों की ताकत को परखा जाए. किस टीम में इस बड़े खिताब को जीतने का दम खम है? और कौन सी टीम इसके फाइनल में जाकर भी इसे गंवा सकती है? इन बातों का अंदाजा तभी लगाया जा सकता है जब हमें दोनों टीमों के प्रदर्शन की जानकारी हो.

चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 में भारत और पाकिस्तान की टीमों ने अपना सफर एक साथ ही शुरू किया था. पहले मुकाबले में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 124 रनों से हराया था. इस मुकाबले में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्यौता दिया लेकिन भारत ने पाक के इस फैसले को तब पूरी तरह से गलत साबित कर दिया जब शिखर धवन और रोहित शर्मा की ओपनिंग जोड़ी ने ही 24.3 ओवरों में ही 136 रन बना डाले. यही नहीं बची-खुची कसर भारत के मिडिल ऑर्डर ने पूरी कर दी.

इस तरह से भारतीय टीम ने सिर्फ तीन विकेट गंवाते हुए पाकिस्तान के सामने 320 रनों का बड़ा लक्ष्य रख दिया. भारत की ओपनिंग जोड़ी ने कमाल किया था लेकिन पाकिस्तान की ओपनिंग जोड़ी इस मैच में कुछ खास नहीं कर पाई. पाक ने पहला विकेट 47 रन पर गंवाया और फिर पूरी टीम बारिश की बाधाओं के बाद 164 रन पर सिमट गई.

देखें मैच का स्कोरकार्ड

Related Posts

Leave A Comment