Breaking News

चीन में ‘बाहुबली 2’ को मिलेंगी ‘दंगल’ से कम स्क्रीन्स

मुंबई। हाल ही में आमिर खान की फिल्म ‘दंगल’ ने चीन में कमाई के सारे रेकॉर्ड तोड़कर यह साबित किया कि चीन में भारतीय फिल्मों के लिए काफी स्कोप है। आमिर की राह पर चलते हुए सलमान खान भी अपनी आगामी फिल्म ‘ट्यूबलाइट’ को चीन में रिलीज करने की तैयारी कर रहे हैं।

अब इसी कड़ी में ‘बाहुबली 2’ का नाम भी जुड़ने जा रहा है। इंडियन बॉक्स ऑफिस पर कमाई के सारे रेकॉर्ड तड़ने के बाद एस.एस. राजामौली की फिल्म ‘बाहुबली 2’ अब चीन में रिलीज होने जा रही है। जानकारी के मुताबिक, चीन में यह फिल्म इसी साल 17 सितंबर को रिलीज की जाएगी।

दिलचस्प बात यह है कि चाइनीज बॉक्स ऑफिस पर भी ‘बाहुबली 2’ का मुकाबला आमिर खान की ‘दंगल’ के साथ होगा, जो चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली नॉन हॉलिवुड फिल्म बन चुकी है। खास बात यह है कि ‘दंगल’ जहां चीन में करीब 9 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज हुई थी, वहीं सूत्रों की मानें तो ‘बाहुबली 2’ केवल 4 हजार स्क्रीन्स पर रिलीज होगी।

यानी इस मामले में तो ‘बाहुबली 2’ पहले से ही ‘दंगल’ से पिछड़ गई है। ट्रेड एनलिस्ट रमेश बाला के मुताबिक, ‘फिल्म ‘बाहुबली 2′ चीन में 17 सितंबर को 4000 स्क्रीन्स पर रिलीज होगी। साथ ही इस फिल्म की स्टारकास्ट फिल्म के प्रमोशन के लिए चीन भी जाएगी।’

इंडिया में ‘बाहुबली 2’ अपनी रिलीज के 50 दिन पूरे कर चुकी है और अब तक 1684 करोड़ रुपए की रेकॉर्ड कमाई कर चुकी है, वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ‘दंगल’ बॉक्स ऑफिस पर वर्ल्डवाइड 1934 करोड़ रुपये का कारोबार कर चुकी है।

Related Posts

Leave A Comment