• Thursday , 23 February 2017
Breaking News

संसदीय सचिव ने की सर्किट हाऊस में जन सुनवाई

Advertisment

Advertisment

जयपुर। संसदीय सचिव भैराराम सियोल ने गुरुवार को जोधपुर सर्किट हाऊस में जन सुनवाई की और लोगों की समस्याएं सुनकर उनके समाधान के लिए आवश्यक निर्देश दिए।

संसदीय सचिव ने केलावा गांव से आए रामनिवास भाखर की भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभान्वित किए जाने के बारे में समस्या बताने पर संबंधित चिकित्सा अधिकारी को उचित लाभ देने के निर्देश दिए।

इसी प्रकार मथानिया के भोपालसिंह द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में चिकित्सा सुविधाओं के विस्तार एवं अन्य विकास कार्यो की समस्या की जानकारी देने पर संसदीय सचिव ने इसे राजस्थान संपर्क पोर्टल में दर्ज करने के निर्देश दिए और कहा कि जवाबदेही तय करते हुए निर्धारित समय में इसका समाधान कर दिया जाएगा।

उन्होंने जन सुनवाई के दौरान कटाण के रास्ते, ग्रेवल सड़क पर डामरीकरण, स्कूलों के क्रमोन्नत करने, रास्तों के विवाद, चिकित्सा सुविधाएं, पेयजल व बिजली आपूर्ति सहित अन्य समस्याओं को सुना और उनके समाधान के लिए आश्वस्त किया। संसदीय सचिव को स्थानान्तरण संबंधी भी अनेक आवेदन दिए गए।

संसदीय सचिव ने बताया कि राजस्थान संपर्क पोर्टल में दर्ज प्रकरणों की स्थिति के लिए जोधपुर, बाड़मेर, जैसलमेर व जालौर जिले की समीक्षा व जन सुनवाई के लिए उन्हें दायित्व सौंपा गया है। जैसलमेर, बाड़मेर व जोधपुर में जन सुनवाई व समीक्षा की गई है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का पूरे देश में राजस्थान में पूर्ण पारदर्शिता के साथ आमजन की शिकायतों का संपर्क पोर्टल पर दर्ज प्रकरणों के निस्तारण कर अभिनव प्रयोग किया गया है। इसके पीछे उद्देश्य यही है कि आमजन को राहत मिले। मुख्यमंत्री कार्यालय द्वारा भी इसकी निरन्तर मोनिटरिंग की जा रही है।

जन सुनवाई के दौरान राजस्थान राज्य बीज निगम के अध्यक्ष शंभूसिंह खेतासर के अलावा जिलाध्यक्ष ग्रामीण भोपालसिंह बड़ला, नथमल पालीवाल, पवन आसोपा, महेन्द्र नैण, शिवराम ग्वाला, अणदाराम डूडी, सहीराम विश्नोई, संजय परिहार, चरणदास, कालमा एवं पोखरमल चौधरी उपस्थित रहे।


 

Advertisment

Related Posts

Leave A Comment