• Thursday , 23 February 2017
Breaking News

पुलिस गिरफ्त में आई लूटेरी दुल्हन

Advertisment

Advertisment

जयपुर। लोगों को शादी का झांसा देकर अगले दिन जेवर व नकदी समेट कर भागने वाली शातिर दिमाक युवती व उसके माता-पिता को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि पुलिस ने जयपुर प्रताप नगर थाना पुलिस इनकों झालावाड़ से गिरफ्तार कर जयपुर लाया आई है।

युवती ने अब तक तीन-चार शादिया कर लोगो से लाखों रुपए व सोने-चांदी के जेवरात लूटे है। वहीं पुलिस ने इनके पास से लोगों से ठगे जेवरात भी बरामद किए है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

थानाधिकारी इस्माईल खान ने बताया कि अलवर निवासी धर्मपाल सिंह ने गत दिनों थाने में एक मामला दर्ज करवाया है कि नेहा उर्फ मंगला नाम की लड़की उससे शादी कर दो दिन बार ही घर से चार लाख के जेवरात व नकदी लेकर फरार हो गई। पुलिस मुताबिक नेहा से उसकी शादी पिछले साल जुलाई में हुई थी।

इस बीच पुलिस के साथ-साथ धर्मपाल खुद भी उसकी तलाश मेें जुट गया। इस बीच उसे जानकारी मिली कि नेहा अपनी मां प्रेमा देवी व पिता लीला शंकर के साथ झालावाड़ में शिफ्ट हुई है।

यहां भी वह एक मालवा के धनवान युवक को अपने जाल में फंसाने की तैयारी में थी। पुलिस ने पीडि़त की मदद से आखिरकार बुधवार को नेहा व उसके परिजनों को गिरफ्तार कर जयपुर ले आई।

तीनों से पुलि पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि नेहा उर्फ मंगला अब तक चार शादिया कर लोगो ने जेवर व पैसे ठगे है। उसके इस धंधे में उसके माता-पिता भी पूरी तरह से शामिल है। तीनों ने ही इस तरह का गिरोह बना कर लोगो को शादी के नाम पर ठगने का काम करते है।

पुलिस नेहा द्वारा ठगे गए लोगो से भी संपर्क में है। आरोपिया का पिता लीला शंकर भी शातिर बदमाश है वह खुद की लड़की का रिश्ता लेकर जाता है, इसके लिए यह गैंग अक्सर धनवान लोग या तलाकशुदा लोग देखते है जिनमें पहले भी पैसे ले लिए जाते है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस के मुताबिक लीला शंकर के नेहा के अलावा दो बेटे भी है जो रोजगार कर अपना पेट पालते है। बहन के साथ मिल कर मा-बाप द्वारा शादी के नाम पर लोगो को ठगने की बातें पता चलने के बाद दोनो भाई उनसे अलग हो गए।

दोनो ााईयों ने उनको समझाने का प्रयास किया मगर वे नहीं माने और बेटों से संबंध तोड़ कर पेशेवर ठग बन गए।


 

Advertisment

Related Posts

Leave A Comment