• Thursday , 23 February 2017
Breaking News

जयपुर: महाशिवरात्रि पर जिला प्रशासन चाक-चौबंद

Advertisment

Advertisment

जयपुर। जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट सिद्धार्थ महाजन ने 24 फरवरी को जिले में शिवरात्रि पर्व पर शिवालयों में श्रद्वालुओं की सुविधाओं के लिए आवश्यक प्रशासनिक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं।

मोती डूंगरी के समीप स्थित शिवालय, चौड़ा रास्ता स्थित ताड़केश्वर मंदिर व अन्य शिव मंदिरों में बड़ी संख्या में श्रद्वालु दर्शनों के लिए आते हैं। इसे देखते हुए अधिकारियों को विशेष सतर्कता बरतने एवं सुचारू यातायात व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए गए है, ताकि आमजन को किसी प्रकार की असुविधा नहीं हो तथा कानून एवं शांति व्यवस्था भी बनी रहे।

जिला कलेक्टर ने पुलिस उपायुक्त जयपुर पूर्व, पश्चिम, उत्तर, दक्षिण एवं यातायात को सभी शिवालयों पर माकूल व्यवस्थाएं करने के साथ ही सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने व संवेदनशील स्थानों पर निगरानी रखने को कहा है।

नगर-निगम के अधिकारियों को शिव मंदिरों पर पर्याप्त रोशनी, साफ-सफाई की व्यवस्था के लिए निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही गलताजी, श्री झारखंड महादेव, कूकस श्री द्वादश ज्योर्तिलिंग, मोतीडूंगरी स्थित शिव मंदिर, थाना माणक चौक एवं पुलिस नियंत्रण कक्ष यादगार पर एक-एक अग्निशमन वाहनमय आवश्यक स्टॉफ के उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए हैं।

इसके अलावा जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग, देवस्थान विभाग, सवाई मानसिंह चिकित्सालय, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा उप नियंत्रक नागरिक सुरक्षा को भी आवश्यक निर्देश दिए।


 

Advertisment

Related Posts

Leave A Comment